Brad Pitt starrer मूवी बुलेट ट्रेन हिन्दी review 2022

 मूवी बुलेट ट्रेन हिन्दी review 2022

bullet train movie rating,  मूवी


 Genre: एक्शन थ्रिलर (Action Thriller, comedy)


Director: David Leitch


Stars: Joey King, Karen Fukuhara. Brad Pitt, Aaron Taylor-Johnson, Brian Tyree Henry,  

Andrew Koji, Hiroyuki Sanada.

 

Rated R for strong and ओवर-द-टॉप हिंसा खूनी हिंसा, pervasive language, and brief sexuality.


brad pitt latest movie


STORYLINE

आपके सामने लेडीबग है। अब लेडीबग कौन है? वैसे वह एक प्रशिक्षित हत्यारा है। कहानी में आगे बढ़ते हुए हमारा लेडीबग, जिसके कई मिशन योजना के अनुसार नहीं चलते हैं, अब अपना काम सही तरीके से करना चाहते हैं। यह कहा गया है कि आप अपना भाग्य बदल सकते हैं लेकिन अपना भाग्य नहीं। बिलकुल वैसे ही लेडीबग के भाग्य की उसके लिए अलग योजनाएँ थीं। लेडीबग का किरदार Brad Pitt द्वारा निभाया जाता है। जो एक पूर्व प्रशिक्षित हत्यारा है। उसे एक मिशन मिलता है जो जापान में एक ट्रेन में होने वाला है। उद्देश्य एक ब्रीफकेस प्राप्त करना और अगले स्टेशन पर उतरना है। उन्हें यह कार्य अंतिम समय में सौंपा गया था क्योंकि जिस व्यक्ति को यह कार्य उससे पहले दिया गया था वह मिशन के अंतिम समय में अनुपलब्ध हो गया था। खैर लेडीबग उस आदमी की जगह लेता है और मिशन प्राप्त करता है। अब बात करते हैं लेडीबग क्रू मेंबर्स की। पहला सदस्य है The Prince - परदे पर इस किरदार को Joey King निभाती है। जिसका काम खुद को एक प्यारी मासूम स्कूली छात्रा के रूप में पेश करना है। लेकिन वास्तव में वह खतरनाक, क्रूर, चतुर और विनाशकारी व्यक्तित्व है। दल में अगले सदस्य दो हत्यारे भाई हैं - Tangerine and Lemon. Tangerine के किरदार को Aaron Taylor-Johnson और  Lemon के किरदार को  Brian Tyree Henry निभाते हैं। उनके भाईचारे का चित्रण फिल्म में बहुत अच्छी तरह से दिखाया गया है और देखने में बहुत अच्छा लगता है। इन भाइयों ने इस ब्रीफ़केस से पहले बड़े पैमाने पर बॉडी काउंट के साथ कई मिशन पूरे किए हैं। उन्हें  crime boss के बेटे को भी बचाना है। बेटे का किरदार  Logan Lerman निभाते हैं। 

bullet train मूवी


Crime boss "वाइट डेथ" के नाम से मशहूर है। "वाइट डेथ" बहुत खतरनाक है और इस रुस्सियन ने यकूजा फॅमिली पे कब्ज़ा किया था। एक और बात वाइट डेथ का चेहरा शुरुवात मे बिलकुल भी दीखाया नहीं जाता है सिर्फ कहानी के आखिर मे दीखाया जायेगा। इस कहानी में एक और घातक हत्यारा भी है जो बूढ़ा है लेकिन फिर भी खतरनाक है और उसका नाम है "द एल्डर" - Hiroyuki Sanada यह किरदार स्क्रीन पर निभाते हैं।  "द एल्डर" के बारे में बात करते हैं। "वाइट डेथ" के साथ  "द एल्डर" का इतिहास है। दरअसल इन दोनों के बीच ऐसा हुआ था कि किसी ने  एल्डर के बेटे को एक डिपार्टमेंटल स्टोर की छत से धक्का दे दिया, जिससे वह कोमा में चला गया और वे यह भी मानते हैं कि उसकी स्थिति के लिए जो भी जिम्मेदार है वो व्यक्ति: ट्रेन में है जहां लेडीबग मिशन का होता है। जो काम शुरू में बहुत आसान लगता है, वह जल्द ही सबसे खतरनाक बन जाता है, फिल्म में अधिक से अधिक नए fighters को पेश किया जाता है जो किसी न किसी तरह से एक दूसरे से जुड़े होते हैं। इसे फिल्म में यह फ्लैशबैक के जरिए दिखाया गया है। इस एक्शन कॉमेडी फिल्म में बहुत खून और हिंसा है जिसकी उम्मीद फिल्म के निर्देशक David Leitch से  की ही जाति है। डेविड ने Atomic Blonde, Hobbs & Shaw, John Wick, Nobody जैसी  एक्शन पैक्ड फिल्मों को निर्देशित किया है और ऐसी ही और भी फिल्मों को निर्देशित किया है। 

Japan


इस फिल्म में  बहुत सारी बंदूकें हैं, उन्हे सचमुच जो कोई भी वस्तु दिख्ती है उससे लड़ रहे हैं।

 Fact: निर्देशक डेविड एक पूर्व स्टंट निर्देशक थे और Jean Claude Van Damme के  स्क्रीन डबल भी थे।

My Final review:

बुलेट ट्रेन एक बेहद मनोरंजक एक्शन 'कॉमेडी' है जो शैली को उजागर करती है! यह एक मजेदार फिल्म है जिसमें  बेहतरीन एक्शन और मजेदार क्षण हैं। इसमें बहोत हिंसा, हंसी और शानदार अभिनय है, यह फिल्म देखने लायक थी। इस फिल्म में हर कोई ट्रेन में एक-दूसरे को मार रहा है, इस फिल्म को देख कर आपको जरूर मजा आएगा।

Action movie


मेरी रेटिंग- 3.5/5

Also read: 

Movie Review doctor strange and the multiverse of madness

The List of of Mind blending movies | thought-provoking movies

Top 12 Korean Movies that you could watch this weekend | kdrama movie

 Best bollywood movies, hindi pictures underrated list of indian movie 

0 Comments

Post a Comment

Post a Comment (0)

Previous Post Next Post